कसाब के `भूत` से अब जुंदाल को मिलेगा छुटकारा

मुंबई हमले का आरोपी लश्कर आतंकी अबू जुंदाल को अब कुछ दिनों में आर्थर रोड जेल से नवी मुंबई की तलोजा जेल में भेज दिया जाएगा।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
मुंबई: मुंबई हमले का आरोपी लश्कर आतंकी अबू जुंदाल को अब कुछ दिनों में आर्थर रोड जेल से नवी मुंबई की तलोजा जेल में भेज दिया जाएगा। जुंदाल ने विशेष मकोका कोर्ट में अर्जी दायर कर धमकी दी थी कि अगर उसे कसाब वाले सेल नहीं हटाया गया तो वह बेमियादी भूख हड़ताल करेगा।
जेल के सुपरिटेंडेंट ने कोर्ट को बताया कि आर्थर रोड जेल में जुंदाल को हो रही परेशानियों को देखते हुए तलोजा जेल में शिफ्ट किया जाएगा।
जुंदाल के वकील ने बुधवार को कहा कि जेल अधिकारियों ने कोर्ट से बताया है कि जुंदाल को तलोला जेल में शिफ्ट करने फैसला लिया है लेकिन इसपर अंतिम मुहर अगले दो दिनों में लगेगी।
गौर हो कि कि आर्थर रोड जेल में मुंबई हमले में एकमात्र जिंदा पकड़े गए आतंकी अजमल कसाब के लिए खास तरह का सेल बनाया गया था। छह महीने पहले उसे फांसी दिए जाने के बाद जुंदाल को सुरक्षा की दृष्टि से इसी सेल में शिफ्ट कर दिया गया था। लेकिन जुंदाल ने यहां कसाब के भूत के सपने में डराने की बात कह सेल से शिफ्ट कराने की मांग की थी।
जुंदाल पर मुंबई हमले के आरोपियों को हिंदी और मुंबई की स्थानीय भाषा सिखाने का आरोप है। उसे जून में सऊदी अरब में पकड़कर दिल्ली लाया गया था। उसे 2006 में औरंगाबाद हथियार मामले में भी गिरफ्तार किया गया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.