close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केजरीवाल को चुनाव मैदान में उतारेगी आप

आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल इस वर्ष के आखिर में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतरेंगे लेकिन अभी यह निर्णय होना बाकी है कि वह किस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल इस वर्ष के आखिर में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतरेंगे लेकिन अभी यह निर्णय होना बाकी है कि वह किस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।
आप प्रवक्ता मनीष सिसोदिया ने यहां संवाददाताओं से कहा कि केजरीवाल चुनाव लड़ेंगे लेकिन किस सीट से यह हम अभी नहीं कह सकते। उनके दिल्ली चुनाव में उतरने को लेकर भारी मांग थी। यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व दिल्ली चुनाव लड़ेगा, सिसोदिया ने कहा कि यह निर्णय नहीं हुआ है कि शीर्ष नेताओं में से कौन मैदान में उतरेंगे। उन्होंने सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार तय करने के लिए जनता से आवेदन और सुझाव मांगने की पार्टी की पहल की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि हमें चुनाव लड़ने के लिए चरित्रवान उम्मीदवारों की जरुरत है। हम उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया आज से शुरू कर रहे हैं। जनता पांच मई तक अपने सुझाव दे सकती है और जांच समिति उसमें से उम्मीदवारों का चयन करेगी। सिसोदिया ने कहा कि इसके बाद राजनीतिक मामलों की समिति उम्मीदवारों के साक्षात्कार लेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा जैसी प्रमुख पार्टियां बंद कमरे में चर्चा के बाद अपने उम्मीदवारों का चयन करती हैं और उसमें ‘भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद’ होता है। उन्होंने कहा कि हम उसे चुनौती दे रहे हैं। हमारे यहां एक ही परिवार से दो सदस्य चुनाव नहीं लड़ेंगे। (एजेंसी)