गुर्जरों का आंदोलन टला

अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे गुर्जर नेताओं ने पंडितों द्वारा मंगलवार को जयपुर कूच नहीं करने के सुझाव देने पर अमल करते हुए जयपुर कूच टाल दिया।

जयपुर : गुर्जरों को सरकारी नौकरी में पांच फीसदी आरक्षण देने समेत अन्य मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे गुर्जर नेताओं ने पंडितों द्वारा मंगलवार को जयपुर कूच नहीं करने के सुझाव देने पर अमल करते हुए जयपुर कूच टाल दिया।

 

राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रवक्ता हिम्मत सिंह ने कहा कि पंडितों ने मंगलवार को जयपुर कूच नहीं करने का सुझाव दिया। क्योंकि मंगल, दंगल करता है, पिछले गुर्जर आन्दोलन के दौरान मंगलवार को ही पाटोली में हमने अपने साथियों को खोया था।

 

सिंह ने कहा, ‘समिति के अध्यक्ष र्कनल बैंसला ने पंडितों के सुझाव को स्वीकार करते हुए आज जयपुर कूच टाल दिया। मंगलवार शाम गुर्जर महापंचायत होगी उसमें जयपुर कूच की अगली तिथि की घोषणा की जाएगी, जयपुर कूच कुछ दिन के लिए टल भी सकता है। इस दौरान भांडारेज में गुर्जरों का महापड़ाव जारी रहेगा।‘

 

इधर, राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने डा. रूप सिंह को प्रवक्ता पद से हटाकर हिम्मत सिंह को नया प्रवक्ता बनाया है। गौरतलब है कि कर्नल बैंसला ने सरकारी नौकरियों में गुर्जरों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने समेत अन्य मांगों को लेकर राजस्थान सरकार को दो दिन की मोहलत दी थी, जो आज समाप्त हो रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.