छठव्रतियों ने दिया उदीयमान सूर्य को अर्घ्य

राजधानी पटना में पीरबहोर थाना अंतर्गत पटना सिविल कोर्ट के ठीक पीछे स्थित अदालतगंज घाट के पास मची भगदड़ में 17 लोगों की मौत के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छठ व्रतियों ने मंगलवार को सुबह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दिया।

पटना : राजधानी पटना में पीरबहोर थाना अंतर्गत पटना सिविल कोर्ट के ठीक पीछे स्थित अदालतगंज घाट के पास मची भगदड़ में 17 लोगों की मौत के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छठ व्रतियों ने मंगलवार को सुबह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दिया।

सोमवार की शाम को अदालतगंज घाट के पास मची भगदड़ के बाद 17 लोगों की मौत हो गई थी,जिसके बाद घाट के आसपास 300 से भी अधिक सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया था और पुलिसकर्मियों द्वारा श्रद्धालुओं को कतारबद्ध कर घाट के लिए रवाना किया गया। श्रद्धालुओं ने भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जिसके बाद इस पावन पर्व का समापन हुआ।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमृत राज ने बताया कि करीब 300 पुलिसकर्मियों और बीएमपी की एक बटालियन अदालतगंजघाट के पीपा पुल और उसके पास बने एक अस्थायी पुल के समीप तैनात किया गया है। राज्य के विभिन्न हिस्सों से भी शांतिपूर्ण तरीके से छठ संपन्न होने की सूचना है। पटना में करीब पौने सात बजे छठव्रतियों ने गंगा में प्रवेश कर उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दिया। (एजेंसी)