छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया है, जिसमें एसटीएफ के कंपनी कमांडर समेत दो पुलिस कर्मियों की मौत हो गई है।

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया है, जिसमें एसटीएफ के कंपनी कमांडर समेत दो पुलिस कर्मियों की मौत हो गई है।
राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि बस्तर क्षेत्र के मारडूम थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुदूर घाटी के पास किलम और बेचा गांव के जंगल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया है।
इस हमले में एसटीएफ के कंपनी कमांडर लव कुमार भगत और आरक्षक सलेस्टीन कुजूर शहीद हो गए। वहीं इससे पहले हुई एक मुठभेड़ में पुलिस दल ने दो नक्सलियों को भी मार गिराया है।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दो दिनों पहले राज्य के दंतेवाड़ा जिले से एसटीएफ और जिला पुलिस बल का संयुक्त दल नक्सल विरोधी अभियान में निकला था। सोमवार को नक्सलियों ने नारायणपुर जिले में पुलिस दल पर हमला कर दिया था।
इसके बाद पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई कर दो नक्सलियों को मार गिराया था। पुलिस ने घटनास्थल से दो महिला नक्सलियों का शव और हथियार बरामद किया है।
उन्होंने बताया कि आज जब पुलिस दल बस्तर जिले में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर फिर हमला किया जिसमें एसटीएफ के दो पुलिस कर्मी शहीद हो गए।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त पुलिस दल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है तथा मृत जवानों के शवों को बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है। (एजेंसी)