छह नक्सली ढेर, 70 बारूदी सुरंगें निष्क्रिय

बिहार के गया और औरंगाबाद जिले की सीमा पर स्थित पंचरुखिया जंगल में नक्सलियों के साथ चल रही सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए और 70 बारूदी सुरंग निष्क्रिय कर दी गईं।

पटना : बिहार के गया और औरंगाबाद जिले की सीमा पर स्थित पंचरुखिया जंगल में नक्सलियों के साथ चल रही सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए और 70 बारूदी सुरंग निष्क्रिय कर दी गईं।
सीआरपीएफ के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) उमेश कुमार ने रविवार को बताया कि रविवार से पंचरुखिया के जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ खोज अभियान में सुरक्षाबलों ने छह नक्सलियों को मार गिराया है। जगह जगह पर बिछाए गए करीब 70 बारूदी सुरंगों को निष्क्रिय कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि नक्सलियों के शव बरामद नहीं हुए हैं। लग रहा है कि शवों को नक्सली अपने साथ ले गए हैं। नक्सलियों के साथ मुठभेड़ अभी जारी है। बारूदी सुरंगों को निष्क्रिय करते हुए जवान आगे बढ़ रहे हैं।
इस अभियान में सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन, एसटीएफ और जिला पुलिस के जवान भाग ले रहे हैं। कल इस नक्सल विरोधी अभियान के दौरान बारूदी सुरंग की चपेट में आकर सीआरपीएफ के एक सिपाही की मौत हो गई थी, जबकि छह अन्य घायल हो गए थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.