close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जल विवाद में जासूसी करा रहा तमिलनाडु: केरल

केरल पुलिस की खुफिया शाखा ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने एक मलयाली को तमिलनाडु सरकार के लिए अंतर-सरकार जल मुद्दे पर जासूसी करते हुए चिन्हित किया है। चिन्हित व्यक्ति कथित रूप से तमिलनाडु सरकार के लिए काम करता है और वह अपने नियोक्ता को दोनों राज्यों के बीच जल बंटवारे से संबंधित केरल सरकार की फाइल के तथ्य भेजता रहा है।

तिरुवनंतपुरम : केरल पुलिस की खुफिया शाखा ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने एक मलयाली को तमिलनाडु सरकार के लिए अंतर-सरकार जल मुद्दे पर जासूसी करते हुए चिन्हित किया है। चिन्हित व्यक्ति कथित रूप से तमिलनाडु सरकार के लिए काम करता है और वह अपने नियोक्ता को दोनों राज्यों के बीच जल बंटवारे से संबंधित केरल सरकार की फाइल के तथ्य भेजता रहा है।
केरल के वरिष्ठ खुफिया अधिकारी ने कहा कि कर्मचारी की पहचान कर ली गई है और उसकी गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। खास कारणों से अपना नाम जाहिर नहीं होने देने की इच्छा जाहिर करते हुए वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कर्मचारी ने तमिलनाडु के साथ जल बंटवारा विवाद से संबंधित केरल सरकार के महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हाथ साफ किया और इसकी सूचना पड़ोसी राज्य को दे दी। हमने सरकार को इसकी रिपोर्ट सौंप दी है।
गुप्तचर अधिकारी ने कहा कि उस व्यक्ति का नाम उन्निकृष्णन है और वह करीब दो दशकों से तमिलनाडु को महत्वपूर्ण सूचनाएं भेज रहा है। पुलिस ने इस व्यक्ति को राज्य सचिवालय में घुसने पर तुरंत पाबंदी लगाने का अनुरोध किया है। राज्य के गृह मंत्री तिरुवंचूर राधाकृष्णन ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि यदि केरल सरकार का कोई कर्मचारी जासूसी में संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। (एजेंसी)