झामुमो को बहुमत जुटाने के दिशा में मिली सफलता
Advertisement

झामुमो को बहुमत जुटाने के दिशा में मिली सफलता

झारखंड मुक्ति मोर्चा को सामान्य बहुमत जुटाने में कुछ सफलता मिली क्योंकि उसे चार विधायकों का समर्थन मिल गया है तथा मार्क्‍सिस्ट कार्डिनेशन कमेटी (एमसीसी) ने नौंवी सरकार बनाने के लिए बहुपक्षीय गठबंधन कायम करने के झामुमो के प्रयासों को समर्थन देने का संकेत दिया है।

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा को सामान्य बहुमत जुटाने में कुछ सफलता मिली क्योंकि उसे चार विधायकों का समर्थन मिल गया है तथा मार्क्‍सिस्ट कार्डिनेशन कमेटी (एमसीसी) ने नौंवी सरकार बनाने के लिए बहुपक्षीय गठबंधन कायम करने के झामुमो के प्रयासों को समर्थन देने का संकेत दिया है।
झारखंड जनाधिकार मंच के विधायक बंधु टिर्के ने यहां कहा कि मेरे अलावा निर्दलीय विधायक बिदेश सिंह, हरिनारायण राय एवं सी लिंडा ने अपना समर्थन के पत्र में सौंपे हैं। सिंह ने जहां पत्र सौंपने के लिए झामुमो नेतृत्व से मिलने की बात स्वीकार की वहीं लिंडा एवं राय का मोबाइल फोन बंद रहा।
टिर्के ने दावा किया कि मेरा मानना है कि नये गठबंधन द्वारा 9 या 10 जुलाई को दावा किये जाने की संभावना है। एकमात्र एससीसी विधायक अरूप चटर्जी ने कहा कि झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने टेलीफोन कर उनका समर्थन मांगा था। चटर्जी ने कहा कि मेरे पार्टी नेता आज रात हजारीबाग में मिलेगे और यदि वे इस भावी गठबंधन को समर्थन देने के लिए राजी हो गये तो तो हम कुछ मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए झामुमो नेतृत्व से बातचीत करेंगे। यदि इन मुद्दों को स्वीकार कर लिया गया तो हम उन्हें समर्थन दे देंगे।
एकमात्र भाकपा (एमएल-लिबरेशन) विधायक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि मैं विपक्ष में बैठूंगा। कांग्रेस और राजद ने पहले ही नये गठबंधन के लिए झामुमो को समर्थन देने की घोषणा कर दी है। तीनों दलों के विधायकों की कुल संख्या 36 है और 82 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत हासिल करने के लिए गठबंधन निर्दलीय तथा छोटे दलों से समर्थन की आस में है। (एजेंसी)

Trending news