झारखंड विधानसभा में सोरेन ने पेश किया विश्वास प्रस्ताव

झारखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया।

रांची : झारखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया।
राज्य की 82 सदस्यीय विधानसभा में झामुमो के 42 सदस्य प्रस्ताव के पक्ष में हैं। उच्च न्यायालय ने कल झामुमो के एक विधायक नलिन सोरेन की वह याचिका खारिज कर दी जिसमें सोरेन ने अपने खिलाफ जारी एक गैर जमानती वारंट पर रोक की अपील की थी।
नलिन सोरेन के खिलाफ गैर जमानती वारंट बीज घोटाले के सिलसिले में विशेष सतर्कता अदालत ने जारी किया था। यह घोटाला तब सामने आया था जब वर्ष 2006 से 2008 के बीच वह राज्य मंत्री थे।
पार्टी के दो फरार विधायकों में से एक, सीता सोरेन सदन में मौजूद थीं। बताया जाता है कि वर्ष 2012 में राज्यसभा चुनावों के दौरान हुई खरीद फरोख्त से संबंधित अपहरण के एक मामले के सिलसिले में उच्चतम न्यायालय ने झामुमो विधायक को कथित जमानत दे दी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.