ट्रेन दुर्घटना: जांच के आदेश, मुआवजा घोषित
Advertisement

ट्रेन दुर्घटना: जांच के आदेश, मुआवजा घोषित

रेल मंत्री मुकुल रॉय ने तमिलनाडु एक्सप्रेस में आज आग लग जाने की घटना के जांच के आदेश दिये हैं और मारे गये प्रत्येक यात्री के नजदीकी परिजनों को पांच लाख रपये देने की घोषणा की । इस घटना में कम से कम 32 लोग मारे गये हैं ।

नई दिल्ली: रेल मंत्री मुकुल रॉय ने तमिलनाडु एक्सप्रेस में आज आग लग जाने की घटना के जांच के आदेश दिये हैं और मारे गये प्रत्येक यात्री के नजदीकी परिजनों को पांच लाख रपये देने की घोषणा की । इस घटना में कम से कम 32 लोग मारे गये हैं ।
रॉय ने दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एक लाख और मामूली रूप घायल यात्री को 25 हजार रपये देने की घोषणा की ।
दक्षिण मध्य क्षेत्र के रेलवे सुरक्षा आयुक्त डी के सिंह आंध्र प्रदेश में नेल्लोर के नजदीक हुई दुर्घटना के कारणों की जांच करेंगे । रेल मंत्रालय के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा कि बित्रगुंडा स्टेशन से दुर्घटना राहत चिकित्सा ट्रेन से राहत सामग्री भेज दी गई है ।
उन्होंने कहा कि नेल्लोर से अग्निशमन विभाग के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गये हैं और आग बुझा दी गई है । सक्सेना ने कहा कि रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनय मित्तल अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गये हैं ।
प्रभावित यात्रियों के परिजनों को चेन्नई से नेल्लोर लाने के लिये एक विशेष ट्रेन की व्यवस्था की गई है । सक्सेना ने कहा कि रेलवे ने सभी जोनों के महानिदेशकों को निर्देश दिया है कि अतिरिक्त सावधानी बरते और एक विशेष सुरक्षा अभियान चलाये ताकि ऐसी घटनाओं को होने से रोका जा सके । (एजेंसी)

Trending news