ठाणे जेल में मिला मुंबई गैंगरेप का ‘लापता’ आरोपी

मुंबई पुलिस और जेल प्रशासन को आज उस वक्त शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब पता चला कि शक्ति मिल परिसर गैंगरेप मामले का आरोपी ‘लापता’ है और उसे अदालत में पेश नहीं किया जा सका लेकिन बाद में वह एक जेल में पाया गया।

मुंबई : मुंबई पुलिस और जेल प्रशासन को आज उस वक्त शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब पता चला कि शक्ति मिल परिसर गैंगरेप मामले का आरोपी ‘लापता’ है और उसे अदालत में पेश नहीं किया जा सका लेकिन बाद में वह एक जेल में पाया गया।
यह शर्मिंदगी भरी चूक उस वक्त सामने आई जब फोटो पत्रकार सामूहिक बलात्कार मामले के आरोपियों को नियमित पेशी पर अदालत में लाया गया। विशेष सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने सामूहिक बलात्कार मामले की सुनवाई कर रही सत्र अदालत को बताया कि आरोपी सिराज रहमान खान का कोई अता पता नहीं है। हालांकि, वह ठाणे की जेल में कैद था।
निकम ने यह बात उस वक्त कही जब प्रधान न्यायाधीश शालिनी फांसलकर जोशी ने पूछा कि खान को तीन अन्य आरोपियों विजय जाधव, कासिम बंगाली और सलीम अंसारी के साथ क्यों नहीं पेश किया गया। न्यायाधीश ने दो दिन पहले खान को पेशी वारंट जारी कर ठाणे जेल अधिकारियों को उसे आज पेश करने का निर्देश दिया था।
निकम ने संवाददाताओं से कहा, ‘ठाणे जेल अधिकारियों ने बताया कि सिराज रहमान खान उनके जेल में नहीं है जबकि मुंबई अपराध शाखा ने कहा कि वह ठाणे जेल में है।’ न्यायाधीश ने अब ठाणे जेल अधीक्षक को स्पष्टीकरण देने के लिए कल बुलाया है और सुनवाई टाल दी। हालांकि, अतिरिक्त महानिदेशक :जेल: मीरन बोरवांकर ने खान का कोई अता पता नहीं होने की बात से इनकार किया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.