Zee Rozgar Samachar

डीटीसी की रात्रि बस सेवाएं होंगी दोगुनी, होमगार्ड होंगे तैनात

दिल्ली गैंगरेप की घटना के बाद दिल्ली सरकार ने रात के समय सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को मजबूत करने के लिए सरकारी बसों की सेवाएं दोगुनी करने और उनमें होम गार्ड की तैनाती का फैसला किया है।

नई दिल्ली : दिल्ली गैंगरेप की घटना के बाद दिल्ली सरकार ने रात के समय सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को मजबूत करने के लिए सरकारी बसों की सेवाएं दोगुनी करने और उनमें होम गार्ड की तैनाती का फैसला किया है। मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला किया गया। इस बैठक में परिवहन मंत्री रमाकांत गोस्वामी, मुख्य सचिव पीके त्रिपाठी, परिवहन आयुक्त राजिंदर कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।
शीला ने आज सुबह अपने कैबिनेट के सहयोगियों के साथ भी बैठक की और सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद उत्पन्न स्थिति पर विचार विमर्श किया। परिवहन मंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक में शीला ने उन्हें निर्देश दिया कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की सभी सेवाएं सुधारी जाएं।
परिवहन विभाग से सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि डीटीसी रात के समय 42 की जगह अब 85 बसों को लगाएगा। शीला ने कहा कि रात के समय यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बसों में होम गार्ड तैनात किए जाएंगे। विभाग शाम के समय भी डीटीसी बसों में होम गार्ड तैनात करने पर विचार कर सकता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.