थाईलैंड में छुट्टी मना रहे गुजरात पुलिस प्रमुख का निधन
Advertisement

थाईलैंड में छुट्टी मना रहे गुजरात पुलिस प्रमुख का निधन

परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए दक्षिणी थाईलैंड के रिसार्ट द्वीप फुकेट गए गुजरात पुलिस प्रमुख अमिताभ पाठक का दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार को निधन हो गया।

फुकेत : परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए दक्षिणी थाईलैंड के रिसार्ट द्वीप फुकेट गए गुजरात पुलिस प्रमुख अमिताभ पाठक का दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार को निधन हो गया।
बैंकाक में भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने बताया कि 58 वर्षीय पाठक स्विमिंग पूल में तैर रहे थे उसी दौरान उनकी मौत हो गई।
पाठक अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने थाईलैंड गए थे। उनके परिवार में पत्नी, पुत्र और पुत्री हैं।
पाठक का शव फुकेत से 60 किलोमीटर दूर स्थित कर्बी शहर भेज दिया गया है। भारतीय राजदूत अनिल वाधवा ने कहा कि दूतावास पाठक के परिवार की हर संभव मदद कर रहा है।
1977 बैच के आईपीएस अधिकारी पाठक को इसी वर्ष 27 फरवरी को गुजरात पुलिस का प्रमुख नियुक्त किया गया था। मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाठक के निधन पर शोक जताया है।
मोदी ने शोक संदेश में कहा है, ‘अमिताभ पाठक के रूप में गुजरात ने एक समर्पित अधिकारी खोया है। राज्य उनकी सेवाओं को हमेशा याद रखेगा। उनके पुत्र से बात कर मैंने शोक जताया।’
स्वतंत्रता दिवस के दिन भुज में मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण के दौरान मंच के पास खड़े रहने के दौरान पाठक अचानक बेहोश हो गए थे। उस वक्त उन्होंने कहा था कि उन्हें अचानक थकान महसूस हुई और वह गिर पड़े।
अहमदाबाद में गृह सचिव एम. डी. अंतानी ने बताया कि थाईलैंड में परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के दौरान पाठक की मौत हो गई।
महानिदेशक नियुक्त होने से पहले पाठक भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो के निदेशक थे। चितरंजन सिंह के अवकाश ग्रहण करने पर उत्तर प्रदेश निवासी पाठक ने पद संभाला था। पाठक वर्ष 2015 में सेवानिवृत्त होने वाले थे।

Trending news