दिल्ली-एनसीआर में फिर छाया घना कोहरा, लंबा जाम लगा

मौसम ने एक बार फिर करवट लिया है। गुरुवार सुबह घने कोहरे ने एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर को अपनी चपेट में ले लिया है। कई जगहों पर दृश्यता दूरी पांच मीटर से भी कम है।

ज़ी न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली : मौसम ने एक बार फिर करवट लिया है। गुरुवार सुबह घने कोहरे ने एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर को अपनी चपेट में ले लिया है। कई जगहों पर दृश्यता दूरी पांच मीटर से भी कम है। कोहरे का सीधा असर यातायात पर देखने को मिल रहा है। कोहरे की वजह से वाहन की लंबी-लंबी कतारें सड़कों पर दिख रही हैं जिससे कई जगहों पर लंबा जाम लगा हुआ है। सुबह-सुबह दफ्तर जाने के लिए निकले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
यमुना नदी के किनारे बसे इलाकों में दृश्यता दूर बेहद कम है। गाड़ियों की हेडलाइट ऑन करने पर भी आगे कुछ नजर नहीं आ रहा। पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश और बर्फबारी का सीधा असर मैदानी इलाकों में पड़ रहा है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर की पहाड़ियों में अभी भी बर्फबारी का दौर जारी है। इस वजह से दिल्ली समेत आसपास के मैदानी इलाकों में धुंध के तौर पर इसका असर देखा जा रहा है।
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में बीती रात न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहा और धुंध की वजह से दृश्यता दूरी 100 मीटर से भी कम है। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि अभी एक-दो दिनों तक मौसम इसी तरह का बना रह सकता है। इसके साथ ही 5-6 फरवरी को बारिश होने की भी संभावना है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.