दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस फिर से पटरी पर
Advertisement

दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस फिर से पटरी पर

दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन का आज फिर से संचालन शुरू हो गया।

नई दिल्ली: राजधानी के कनाटप्लेस से इंदिरागांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन को जोडने वाली दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस की सेवायें छह माह के अंतराल के बाद आज फिर शुरू हुई।
रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर द्वारा परिचालित यह सेवा मंगलवार सुबह साढे पांच बजे से शुरू हो गयी और पहला दिन होने के कारण यात्रियों से हर जगह के लिये मात्र तीस रूपये ही किराये के तौर पर लिये गये।
इस मेट्रो सेवा की रफ्तार हालांकि 150 किलोमीटर प्रति घंटे से घटाकर 50 किलोमीटर प्रति घंटे कर दी गयी है। मेट्रो की इस सेवा की रफ्तार घटाने का निर्णय गत सप्ताह मेट्रो रेल संरक्षा आयुक्त के पूरे कोरिडोर का निरीक्षण करने के बाद दिये गये आदेश के अनुरूप लिया गया है।
सेवा शुरू होने के बाद धीरे धीरे इसकी रफ्तार बढायी जायेगी। पहले जहां कनाट प्लेस से यात्री 18.20 मिनट में हवाई अड्डा पहुंच जाता था वहीं अब घटी हुई रफ्तार के कारण उसे इस यात्रा में 30 से 35 मिनट तक का समय लगेगा।
यात्रियों को आज चेक इन की सुविधा भी नहीं मिली । रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के अनुसार इसके बारे में अलग से अधिसूचना जारी की जायेगी। यह सेवा इसके कुछ खंभों में दरार की शिकायत के बाद गत जुलाई में बंद कर दी गयी थी। (एजेंसी)

Trending news