नकली नोटों के साथ छह श्रीलंकाई गिरफ्तार
Advertisement

नकली नोटों के साथ छह श्रीलंकाई गिरफ्तार

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 28 हजार रुपये मूल्य के नकली भारतीय नोटों के साथ श्रीलंका के छह नागरिकों को आज गिरफ्तार किया गया।

नई दिल्ली : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 28 हजार रुपये मूल्य के नकली भारतीय नोटों के साथ श्रीलंका के छह नागरिकों को आज गिरफ्तार किया गया। घरेलू एयरलाइन से मुंबई उड़ान भरने की तैयारी कर रहे छह श्रीलंकाई नागरिकों को सीआईएसएफ ने सुबह करीब 11 बजे गुप्त सूचना के आधार पर हिरासत में लिया।
सीआईएसएफ के मुताबिक श्रीलंका के दो नागरिकों को टर्मिनल वन डी के बाहर टिकट काउंटर पर संदेह के आधार पर रोका गया और एक-एक हजार रूपये के दो जाली नोट उनसे बरामद किए गए। सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेन्द्र सिंह ने कहा, ‘ये दोनों नोट नकली पाए गए। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने इसी तरह के 26 जाली नोट बरामद किए जो एक-एक हजार रुपए मूल्य के थे।’
सिंह ने कहा कि पहले पकड़े गए श्रीलंका के दो नागरिकों की निशानदेही पर उसी समूह के चार और नागरिकों को हिरासत में लिया गया। उनसे 28 हजार रुपये मूल्य के 28 जाली नोट बरामद हुए। सिंह ने कहा, ‘पूछताछ में पता चला कि वे (श्रीलंकाई नागरिक) दुबई में कपड़े का व्यवसाय करते हैं और दिल्ली एवं मुंबई अकसर आते-जाते हैं।’ आगे की कार्रवाई के लिए उन्हें दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है। (एजेंसी)

Trending news