नीतीश कुमार के स्वागत में मोदी का पोस्टर!

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर मुखालफत करते हों, लेकिन उनके विरोध के बावजूद उनके कार्यक्रमों में मोदी के पोस्टर छा रहे हैं और वह भी बकायदा मोदी को `अगला प्रधानमंत्री` बताते हुए।

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर मुखालफत करते हों, लेकिन उनके विरोध के बावजूद उनके कार्यक्रमों में मोदी के पोस्टर छा रहे हैं और वह भी बकायदा मोदी को `अगला प्रधानमंत्री` बताते हुए।
मुख्यमंत्री सेवा यात्रा के दौरान जब गया जिला पहुंचे तो उनके स्वागत में मोदी का पोस्टर पहले से ही चस्पा था। इन पोस्टरों में मोदी को भावी प्रधानमंत्री के रूप में दिखाया गया है।
ऐसा नहीं है कि यह केवल गया में सेवा यात्रा के दौरान देखने को मिल रहा है। इससे पहले गोपालगंज में भी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री को इसी तरह का नजारा देखने को मिला था। ऐसा नहीं है कि यह पोस्टर पूरे क्षेत्र में लगाए जा रहे हैं। नीतीश सेवा यात्रा के दौरान जिन मार्गो से गुजरने वाले हैं, वहीं-वहीं ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं।
पोस्टर में लिखा है `नमो नमो, जन जन की आवाज और 2014 में नरेंद्र मोदी की सरकार`। ये नीतीश की सेवा यात्रा वाले पोस्टर के नजदीक ही चिपकाए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि नीतीश की मोदी से नाराजगी एक विज्ञापन के कारण ही शुरू हुई थी। बिहार में आई कोसी की बाढ़ में गुजरात सरकार की मदद के बाद एक समाचार पत्र में नीतीश और मोदी को एक साथ दिखाने वाला विज्ञापन प्रकाशित किया गया था, जिसके बाद नीतीश ने मोदी से दूरी बनानी शुरू कर दी थी। उस समय इस विज्ञापन को लेकर नीतीश की नाराजगी खुले तौर पर सबके सामने आ गई थी। उन्होंने गुजरात सरकार से मिली मदद लौटाने की बात तक कही थी।
एक बार फिर मोदी को भावी प्रधानमंत्री बताने वाले पोस्टर ने दोनों दलों के बीच तल्खी बढ़ा दी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता भले ही इसे हल्के में ले रहे हों, लेकिन जनता दल-युनाइटेड (जदयु) के नेता इसे गलत मान रहे हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.