पुलिस की पिटाई से बुजुर्ग की मौत, 2 निलंबित
Advertisement

पुलिस की पिटाई से बुजुर्ग की मौत, 2 निलंबित

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर एक बुजुर्ग व्यक्ति की बुरी तरह पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में एक उपनिरीक्षक, कांस्टेबल और होमगार्ड सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर एक बुजुर्ग व्यक्ति की बुरी तरह पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में एक उपनिरीक्षक, कांस्टेबल और होमगार्ड सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
घटना नीमगांव थाना कस्बे की है, जहां पैसे के लेन-देन के विवाद में गुरुवार देर रात थाने के उपनिरीक्षक एस. एन. सिंह, कांस्टेबल राजेंद्र सिंह और एक होमगार्ड स्थानीय निवासी मोहम्मद साबिर को गिरफ्तार करने गए थे। परिजनों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने साबिर को घर से बाहर ले जाकर डंडों से बुरी तरह पीटा, जिससे उनकी मौत हो गई।
जिले के पुलिस अधीक्षक डीएस यादव ने शुक्रवार को बताया कि मृतक के परिजनों की शिकायत पर उपनिरीक्षक, कांस्टेबल, होमगार्ड और एक स्थानीय व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों (उपनिरीक्षक, कांस्टेबल) को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। यादव ने कहा कि मृतक का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के सही कारण का पता चल सकेगा। पूरी घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। (एजेंसी)

Trending news