पैसे के लिए हुई अमृता प्रीतम के बेटे की हत्या!
Advertisement

पैसे के लिए हुई अमृता प्रीतम के बेटे की हत्या!

प्रसिद्ध लेखिका एवं कवयित्री अमृता प्रीतम के बेटे नवराज क्वात्रा की लूटपाट के दौरान पिछले हफ्ते की गई हत्या के सिलसिले में पुलिस ने गुरुवार को एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया और नाबालिग लड़के को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

मुंबई : प्रसिद्ध लेखिका एवं कवयित्री अमृता प्रीतम के बेटे नवराज क्वात्रा की लूटपाट के दौरान पिछले हफ्ते की गई हत्या के सिलसिले में पुलिस ने गुरुवार को एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया और नाबालिग लड़के को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।
पुलिस उपायुक्त महेश पाटील के अनुसार, सविता गुप्ता (21) क्वात्रा की सहायक के रूप में कार्य करती थी। अन्य आरोपियों में सविता का 17 वर्षीय भाई, सविता का दोस्त विनय बोस (24) और बोस का दोस्त गौरांक खवाले (21) शामिल हैं।
पेशे से फोटोग्राफर क्वात्रा (65) की पिछले शुक्रवार को उत्तरी मुम्बई के बोरीवली स्थित उनके घर में गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बाद में मौका-ए-वारदात से महिलाओं के उपयोग वाले कंडोम और वियाग्रा की गोलियां बरामद की थीं। क्वात्रा के परिवार में दिल्ली में रहने वाली उनकी पत्नी और एक बेटी हैं।
पाटील ने बताया कि बोस को पैसे की जरूरत थी। सविता क्वात्रा को उदार व्यक्ति समझती थी, इसलिए उसने बोस को पैसे के लिए उनसे बातचीत करने को कहा। लेकिन बोस ने अपने दोस्त खवाले के साथ मिलकर क्वात्रा के घर में लूटपाट करने की साजिश रच डाली। पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़के को बाहर नजर रखने के लिए कहकर बोस और खवाले क्वात्रा के अपार्टमेंट में घुसे और उनसे कहा कि घर में जितने पैसे हैं, हमारे हवाले कर दो। जब क्वात्रा ने शोर मचाया तो दोनों ने उनके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया, उनके हाथ बांध दिए और गला दबाकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद कथित तौर पर दोनों क्वात्रा के अपार्टमेंट में मिले 55,000 रुपये लेकर फरार हो गए।

Trending news