बस्तर में नक्सली हमले में 4 पुलिसकर्मी शहीद

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने टीवी टावर पर हमला कर दिया जिसमें तीन जवान शहीद हो गए और एक अन्य घायल हो गया।

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में नक्सली हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं तथा एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया है।
राज्य के पुलिस महानिदेशक रामनिवास ने रविवार को यहां भाषा को बताया कि बस्तर क्षेत्र के बस्तर जिले और सुकमा जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर चार पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी है। वहीं एक अन्य पुलिसकर्मी को घायल कर दिया है।
रामनिवास ने बताया कि आज सुबह नक्सलियों ने जिले के परपा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मरेंगा गांव में स्थित दूरदर्शन के प्रसारण केंद्र पर हमला कर वहां सुरक्षा में तैनात सिल्भानुष एक्का और एलेक्जेंडर लकरा और वासुदेव साहू की हत्या कर दी वहीं इस हमले में सिपाही मजहर खान गंभीर रूप से घायल हो गया है।
पुलिस महानिदेशक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर मरेंगा गांव के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया। पुलिस दल ने वहां से घायल पुलिसकर्मी को बाहर निकाला तथा इलाज के लिए रायपुर रवाना किया गया। पुलिस ने हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सलियों ने सुकमा जिले में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के शिविर में हमला कर पुलिसकर्मी की हत्या कर दी है।
रामनिवास ने बताया कि आज सुकमा जिले के दोरनापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत तेमलवाड़ा गांव में नक्सलियों ने सुरक्षा बल के शिविर पर हमला कर दिया। इस घटना में सिपाही समयलाल कंवर की मृत्यु हो गई। बाद में जब सुरक्षा बल ने जवाबी कार्रवाई की तब नक्सली वहां से भाग गए।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने हमलावर नक्सलियों की खोजबीन शुरू कर दी है। (एजेंसी)