बारिश से बढ़ी ठंड, बिजली गिरने से 6 मरे

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित अन्य जिलों में गुरुवार दोपहर और देर रात हुई बारिश से ठंड में बढ़ गई है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित अन्य जिलों में गुरुवार दोपहर और देर रात हुई बारिश से ठंड में बढ़ गई है। मौसम विभाग ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार को भी बारिश होने की सम्भावना जताई है। राज्य में गुरुवार देर रात बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई। मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभों की वजह से उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके में कम दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है और इसलिए कहीं-कहीं बारिश हो रही है। शुक्रवार को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित कुछ हिस्से में बारिश होने के आसार हैं।
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को लखनऊ में 4.6 मिलीलीटर बारिश दर्ज की गई थी और शुक्रवार को न्यूनतम तापमान लगभग सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापामन 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की सम्भावना है।
वाराणसी में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद में छह डिग्री सेल्सियस और कानपुर में 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
इस बीच राज्य में दो अलग-अलग जगहों में बिजली गिरने से गुरुवार देर रात छह लोगों की मौत हो गई है।
एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पहली घटना राज्य के सीतापुर जिले में हुई जहां बिजली गिरने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई जबकि दूसरी घटना श्रावस्ती जिले में हुई जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक गम्भीर रूप से घायल हो गया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.