बिहार मिड डे मिल: मधुबनी में भोजन से 15 बच्चे बेहोश
Advertisement

बिहार मिड डे मिल: मधुबनी में भोजन से 15 बच्चे बेहोश

बिहार में अब दूसरी मिड डे मील से बीमार होने की अब दूसरी घटना सामने आई है।

मधुबनी: बिहार के मधुबनी जिले के विस्फी थानांतर्गत नूरचक गांव के नवटोलिया स्थित मध्य विद्यालय में विषाक्त मध्याह्न भोजन खाने के बाद करीब 50 छात्र बीमार पड गए। इसमें छिपकली गिर गयी थी। विस्फी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. ए के प्रभात ने बताया कि बीमार बच्चों का इलाज जारी है और उनमें पांच की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जबकि बाकी बच्चे खतरे से बाहर हैं। बताया जा रहा कि भोजन खाने के बाद कई बच्चे बेहोश हो गए।
नवटोलिया स्थित मध्य विद्यालय में आज विषाक्त मध्याह्न भोजन खाने के बाद पेट में दर्द एवं उल्टी की शिकायत होने लगी, जिसके बाद इन बच्चों को स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। मध्याहन भोजन में एक मरी हुई छिपकली पायी गयी। स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे विस्फी के अंचलाधिकारी ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है।

दूसरी तरफ बिहार के सारण जिले में एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में मध्याहन भोजन खाने के बाद भोजन विषाक्तता के कारण मरने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या बढ़कर 22 हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस मामले में अब तक कुल 22 छात्र-छात्राओं की जान जा चुकी है तथा स्कूल की एक महिला रसोइया के अलावा 24 बच्चे अभी भी बीमार हैं जिनका इलाज पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जारी है।
मरने वाले 22 बच्चों में से दो बच्चों की मौत पीएमसीएच में इलाज के क्रम में हो गयी है जिसमें एक की प्रात: चार बजे जबकि दूसरी एक बच्ची शांति कुमारी जो कि पीएमसीएच के आसीयू में भर्ती थी ,उसने दिन के ग्यारह बजे दम तोड दिया। (एजेंसी)

Trending news