बिहार में मिड डे मिल से 40 बच्चे बीमार

बिहार के वैशाली जिले के राजापाकर प्रखंड के एक सरकारी विद्यालय में शुक्रवार को मध्याह्न भोजन खाने से करीब 40 बच्चों की तबियत खराब हो गई जिसमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हाजीपुर: बिहार के वैशाली जिले के राजापाकर प्रखंड के एक सरकारी विद्यालय में शुक्रवार को मध्याह्न भोजन खाने से करीब 40 बच्चों की तबियत खराब हो गई जिसमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।
पुलिस के अनुसार रनदाहा मध्य विद्यालय में दोपहर को मध्याह्न भोजन खाने के बाद कुछ बच्चों ने पेट में दर्द और उल्टियां की शिकायत की। इसके बाद तत्काल विद्यालय प्रबंधक हरकत में आया और सभी 40 बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए ले आया।
वैशाली के जिला शिक्षा अधीक्षक शशिभूषण राय ने बताया कि इनमें से 25 बच्चों को एहतियात के तौर पर सदर अस्पताल पहुंचाया गया है जहां से अधिकांश बच्चों को छुट्टी दे दी गई है। तीन बच्चों की तबियत ज्यादा खराब बताई जा रही है, जिनका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। अब तक यह पता नहीं चल सका है कि आखिर बच्चों की तबियत अचानक खराब क्यों हो गई?
उल्लेखनीय है कि बिहार के सारण जिले के मशरख प्रखंड में पिछले महीने मध्याह्न भोजन खाने से 23 बच्चों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद जमकर हंगामा मचा था। इस मामले की अभी जांच चल ही रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.