मप्र में चुनाव के दौरान की जाएगी वीडियोग्राफी
Advertisement
trendingNow160028

मप्र में चुनाव के दौरान की जाएगी वीडियोग्राफी

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान अत्यधिक निर्वाचन व्यय, धनराशि का नकद एवं अन्य तरह से वितरण, अवैध हथियारों, गोला-बारूद, शराब या असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर उड़न दस्तों, स्टेटिक्स सर्विलांस टीम (एसएसटी) और चौकियों द्वारा निगरानी रखी जाएगी।

भोपाल : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान अत्यधिक निर्वाचन व्यय, धनराशि का नकद एवं अन्य तरह से वितरण, अवैध हथियारों, गोला-बारूद, शराब या असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर उड़न दस्तों, स्टेटिक्स सर्विलांस टीम (एसएसटी) और चौकियों द्वारा निगरानी रखी जाएगी।
राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इसके लिए जारी मानक प्रचालन प्रक्रिया के अनुसार प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 3 या 4 उड़न दस्ते गठित होंगे। उड़नदस्ते निर्वाचन की घोषणा की तिथि से मतदान समाप्ति तक कार्य करेंगे, जो आदर्श आचार संहिता तथा उसके उल्लंघन से संबंधित शिकायतों पर भी कार्रवाई करेंगे।
साथ ही मतदाताओं को रिश्वत देने के उद्देश्य से बड़ी मात्रा में नकदी तथा अस्त्र-शस्त्र, गोला-बारूद, शराब, समाज विरोधी तत्वों की आवाजाही, निर्वाचकों को भयभीत करने, धमकी देने आदि की शिकायतों पर उड़न दस्ते ध्यान देंगे। उन्होंने बताया कि दस्तों द्वारा वीडियोग्राफी करवाने के साथ ही सभी मुख्य रैलियों, सार्वजनिक बैठकों एवं राजनैतिक दल द्वारा अन्य मुख्य व्यय के मामलों में भी कार्यवाही की जाएगी। उड़नदस्तों द्वारा की गई सम्पूर्ण कार्यवाही की वीडियो रिकार्डिंग होगी। (एजेंसी)

Trending news