ममता बनर्जी की हालत में सुधार : डॉक्टर

दिल्ली में प्रदर्शनकारियों की धक्का-मुक्की के कारण बीमार हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का यहां के एक निजी नर्सिग होम में इलाज चल रहा है।

कोलकाता: दिल्ली में प्रदर्शनकारियों की धक्का-मुक्की के कारण बीमार हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का यहां के एक निजी नर्सिग होम में इलाज चल रहा है। इलाज में जुटे एक चिकित्सक ने शुक्रवार को कहा कि दीदी की हालत में सुधार हो रहा है। बुधवार को दिल्ली से लौटने के तुरंत बाद ममता को बेल्ले व्यू क्लीनिक में भर्ती कराया गया था। कोलकाता हवाईअड्डे पर विमान से उतरने के बाद उन्होंने सांस लेने में तकलीफ, दिल की धड़कन बढ़ने और बदन में दर्द की शिकायत की थी।
मुख्यमंत्री के इलाज के लिए गठित चिकित्सकों की टीम के एक सदस्य ने कहा कि पीठ और घुटने में दर्द से राहत पाने के लिए उन्होंने दर्द निवारक गोलियां ली थीं, जिस कारण उन्हें मिचली आई। पिछली रात उन्हें उल्टी हुई थी, लेकिन अब उनकी हालत में सुधार है। चिकित्सक के अनुसार, ममता को नर्सिग होम से छुट्टी कब मिलेगी, यह अभी तय नहीं हुआ है।
चिकित्सक ने कहा, "उनकी पीठ और बाएं घुटने में अभी भी दर्द है, जिस कारण वह चलने-फिरने में असमर्थ हैं। बिस्तर से उठने पर उन्हें पीड़ा महसूस होती है।" उन्होंने बताया, "दीदी ने सुबह में कुछ बिस्कुट और एक कप चाय ली थी। अभी हमने यह तय नहीं किया है कि उन्हें छुट्टी कब दी जाए, यह उनकी स्थिति पर निर्भर है।" शुक्रवार सुबह, ममता बनर्जी की ईसीजी जांच हुई थी।
ज्ञात हो कि मंगलवार को दिल्ली में योजना आयोग में एक बैठक में भाग लेने जाते समय वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी और उनकी वित्त मंत्री अमित मित्रा के साथ धक्का-मुक्की की थी।
ममता ने बुधवार की सुबह कहा था कि मंगलवार की सारी रात सांस लेने के लिए उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर का सहारा लेना पड़ा। (एजेंसी)