महाबोधि मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई गई
Advertisement

महाबोधि मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई गई

बिहार के गया जिले में स्थित अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बोधगया के महाबोधि मंदिर पर आतंकी हमले की खुफिया सूचना के बाद अतिरिक्त सुरक्षा की व्यवस्था करते हुए विशेष कार्य बल का एक प्लाटून तैनात कर दिया गया है।

गया: बिहार के गया जिले में स्थित अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बोधगया के महाबोधि मंदिर पर आतंकी हमले की खुफिया सूचना के बाद अतिरिक्त सुरक्षा की व्यवस्था करते हुए विशेष कार्य बल का एक प्लाटून तैनात कर दिया गया है।
मगध प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) नैयर हसनैन खान ने आज बताया , ‘ महाबोधि मंदिर की अतिरिक्त सुरक्षा की व्यवस्था करते हुए बीते रविवार से एसटीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है। समय समय पर महाबोधि मंदिर की सुरक्षा की समीक्षा की जाती है। ’ मंदिर परिसर में पहले से बोधगया मंदिर प्रबंधन कमेटी (बीटीएमसी) और जिला पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम किये हैं।
बीते दिनों दिल्ली पुलिस ने आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादियों को गिरफ्तार कर महाबोधि मंदिर पर हमले की साजिश का खुलासा किया था।
इस जानकारी के बाद बोधगया मंदिर प्रबंधन कमेटी (बीटीएमसी) की अध्यक्ष सह जिलाधिकारी वंदना प्रेयसी की अध्यक्षता में मंदिर की सुरक्षा के लिए बैठक हुई थी।
इस समीक्षा बैठक में मंदिर परिसर और आसपास के क्षेत्र में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा स्थापित करने, गया डोभी और गया फल्गु मार्ग पर 24 घंटे गश्त, महिला सिपाहियों की तैनाती के निर्णय किये गये थे। सीसीटीवी कंट्रोल रूम की स्थापना मंदिर के बगल में स्थित बोधगया थाने में की जायेगी। पुलिस सूत्रों के अनुसार सभी बौद्ध महाविहारों में भी सीसीटीवी कैमरे स्थापित किये जायेंगे। (एजेंसी)

Trending news