महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में फेरबदल, 6 नये मंत्रियों ने ली शपथ

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के पांच और एक निर्दलीय विधायक ने मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल के बहुप्रतीक्षित फेरबदल के तहत मंत्री पद की शपथ ली ।

मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के पांच और एक निर्दलीय विधायक ने मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल के बहुप्रतीक्षित फेरबदल के तहत मंत्री पद की शपथ ली । राकांपा के मधुकर पिचाड और और शशिकांत शिंदे तथा निर्दलीय विधायक दिलीप सोपाल ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली जबकि सुरेश धास, उदय सामंत और संजय सवखरे को राज्य मंत्री बनाया गया है। उन्हें यहां राजभवन में राज्य के राज्यपाल के शंकरनारायणन ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई ।
नये मंत्री रामराजे नाइक निम्बालकर, बबनराव पचपूते, लक्ष्मण ढोबले (सभी कैबिनेट मंत्री) और भास्कर जाधव, प्रकाश सोलांकी और गुलाबराव देवकर (सभी राज्यमंत्री) की जगह लेंगे । मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले तीन नए चेहरों में संजय सवखरे, उदय सामंत और शशिकांत शिन्दे शामिल हैं । पिचाड़ अहमदनगर के अकोले से, शिन्दे सतारा के कोटगांव से, सोपाल सोलापुर के बारशी से, उदय सामंत रत्नागिरि से और सवखरे जलगांव जिले से हैं ।
राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने पिछले हफ्ते राज्य मंत्रिमंडल में शामिल राकांपा के सभी मंत्रियों के इस्तीफे मांग लिए थे। बीती रात उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को इस बारे में सूची सौंप दी थी कि किन मंत्रियों को हटाया जाना है और किनको शामिल किया जाना है । पिचाड़ ने कहा कि हटाए गए मंत्रियों को पार्टी के काम में लगाया जाएगा । (एजेंसी)