महिलाओं और बुजुर्गों को राजस्थान रोडवेज की बसों में किराये में छूट
Advertisement

महिलाओं और बुजुर्गों को राजस्थान रोडवेज की बसों में किराये में छूट

राजस्थान रोडवेज की बसों में सफर करने वाली महिलाओं और वरिष्ठ नागरिेकों को किराये में 30 फीसदी की छूट मिलना आधी रात से शुरू हो गया है।

जयपुर : राजस्थान रोडवेज की बसों में सफर करने वाली महिलाओं और वरिष्ठ नागरिेकों को किराये में 30 फीसदी की छूट मिलना आधी रात से शुरू हो गया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं को रोडवेज बसों में सफर करने पर किराये में 30 फीसदी की छूट देने की घोषणा की थी जिसके चंद घंटों बाद ही यह घोषणा लागू हो गई। वरिष्ठ नागरिकों को भी यह छूट रोडवेज की सभी श्रेणियों में दी है।
गहलोत ने नागौर के जायल कस्बे में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मौजूदगी में महिलाओं को रोडवेज बसों के किराये में तीस प्रतिशत छूट देने की घोषणा की थी औेर रात बारह बजे के बाद बसों में सफर करने वाली महिलाओं को इसका लाभ मिलना शुरू हो गया। वित्त विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस निर्णय से राज्य सरकार हर साल इस मद में करीब दस करोड रुपये का भुगतान रोडवेज को करेगी।
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम प्रवक्ता सुधीर भाटी के अनुसार राजस्थान रोडवेज की सभी बसों (साधारण, ग्रामीण बस सेवा, एक्सप्रेस, सेमी डीलक्स, डीलक्स, एसी,वोल्बो) में महिलाओं को किराये में 30 प्रतिशत की छूट मिलनी शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर वरिष्ठ नागरिकों को भी सभी श्रेणी की बसों में सफर करने पर किराये में 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी। वरिष्ठ नागरिकों को पहले साधारण और एक्सप्रेस बस में ही यह छूट मिलती थी। उन्होंने कहा कि यह छूट राज्य के बाहर जाने वाली बसों में भी लागू है। (एजेंसी)

Trending news