महेंद्र कर्मा के परिवार को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा
Advertisement

महेंद्र कर्मा के परिवार को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा

छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सली हमले में मारे गए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल के परिवार को जेड तथा पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा के परिवार को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है।

रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सली हमले में मारे गए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल के परिवार को जेड तथा पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा के परिवार को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेन्द्र कर्मा के परिवार को जेड-प्लस और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नन्दकुमार पटेल के परिवार को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इसके लिए राज्य पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई जल्द सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि राज्य शासन द्वारा कर्मा को जेड प्लस और पटेल को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जा रही थी।
इधर, नक्सलियों ने महेंद्र कर्मा के परिवार को गांव छोड़ने की धमकी दी है। कर्मा के परिजनों के मुताबिक नक्सलियों ने पत्र भेजकर कर्मा के परिवार को गांव छोड़ने के लिए कहा है। ऐसा नहीं करने पर उन्होंने परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने शनिवार को कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया था। इस हमले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल और पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा समेत 27 लोग मारे गए तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल समेत 37 लोग घायल हैं। (एजेंसी)

Trending news