मायाराज में ब्राह्मणों पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्ववर्ती बसपा राज में ब्राह्मणों एवं अन्य सवर्ण जाति के लोगों पर फर्जी मुकदमे दर्ज किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी सरकार ऐसे सभी मुकदमे वापस ले लेगी।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्ववर्ती बसपा राज में ब्राह्मणों एवं अन्य सवर्ण जाति के लोगों पर फर्जी मुकदमे दर्ज किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी सरकार ऐसे सभी मुकदमे वापस ले लेगी।
अखिलेश ने रविवार को पार्टी की तरफ से परशुराम जयंती पर आयोजित एक ब्राह्मण सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, `पिछली सरकार में आप लोगों पर फर्जी मुकदमे लगाए गये थे। आपको जेल भी जाना पड़ा था। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि आप पर लगे फर्जी मुकदमे वापस ले लिए जाएंगे और कई मामले पहले ही वापस लिए जा चुके हैं।` यह कहते हुए कि ब्राह्मण समाज हमेशा ही समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलता रहा है और सही अर्थों में समाजवादी है, अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार ब्राह्मण समाज के मान और सम्मान की रक्षा में कोई कोर कसर नहीं रखेगी और हमेशा उनके साथ खड़ी दिखाई देगी।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी की तरफ से 15 दिन के भीतर आयोजित इस ब्राह्मण सम्मेलन को प्रदेश की राजनीति में मुख्य प्रतिद्वन्द्वी बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र के नेतृत्व में हो रहे ब्राह्मण सम्मेलन की काट के रूप में देखा जा रहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.