मायावती राज में अवैध खनन की जांच शुरू

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की पूर्ववर्ती बसपा सरकार के कार्यकाल में पार्को तथा स्मारकों के निर्माण के लिये पत्थर, बालू तथा मिट्टी के कथित अवैध खनन की जांच शुरू कराई है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की पूर्ववर्ती बसपा सरकार के कार्यकाल में पार्को तथा स्मारकों के निर्माण के लिये पत्थर, बालू तथा मिट्टी के कथित अवैध खनन की जांच शुरू कराई है।
खनन राज्यमंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने आज यहां बताया, ‘बसपा सरकार के कार्यकाल में पार्कों तथा स्मारकों के निर्माण के लिए पत्थर, बालू तथा मिट्टी के कथित अवैध खनन की जांच शुरू करायी गयी है।’ उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में तीन जांच टीमें गठित की गयी हैं जो 15 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी।
प्रजापति ने बताया कि टीमें इस बात की भी जांच करेंगी कि यमुना एक्सप्रेस-वे बनाने के लिये मिट्टी खनन के वास्ते राज्य के खनन विभाग को रायल्टी चुकायी गयी थी या नहीं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.