मुजफ्फरनगर हिंसा: हटाये गये कई आला अफसर

प्रदेश सरकार ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों के दौरान हुई साम्प्रदायिक हिंसा के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए फसाद से सबसे ज्यादा प्रभावित मुजफ्फरनगर तथा शामली के पुलिस प्रमुखों को आज हटा दिया

लखनऊ: प्रदेश सरकार ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों के दौरान हुई साम्प्रदायिक हिंसा के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए फसाद से सबसे ज्यादा प्रभावित मुजफ्फरनगर तथा शामली के पुलिस प्रमुखों को आज हटा दिया।
गृह विभाग के सूत्रों ने यहां बताया कि मुजफ्फरनगर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष दुबे को हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है। उनकी जगह 41वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद के सेनानायक प्रवीण कुमार को मुजफ्फरनगर में तैनात किया गया है।
इसके अलावा शामली के पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद को भी हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है। उनकी जगह 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर के सेनानायक अनिल कुमार राय को मुजफ्फरनगर में तैनात किया गया है।
इससे पहले सरकार ने सहारनपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक डी. डी. मिश्रा को हटा दिया और उनके स्थान पर अशोक मुथा जैन को तत्काल भेज दिया गया। इसके अलावा सहारनपुर में रहे पुलिस महानिरीक्षक भावेश कुमार सिंह को भी अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अरूण कुमार सिंह की सहायता के लिए तत्काल सहारनपुर रवाना कर दिया गया है। भावेश प्रोन्नति पाकर ए. डी. जी. हो गये हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.