मुल्लापेरियार : मानव श्रृंखला को लामबंदी
Advertisement

मुल्लापेरियार : मानव श्रृंखला को लामबंदी

केरल में माकपा नीत यूडीएफ ने मुल्लापेरियार बांध की जगह एक नया बांध बनाने की मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए 298 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाने के उद्देश्य से लोगों को लामबंद किया।

वांडीपेरिया (केरल) : केरल में माकपा नीत यूडीएफ ने लगभग एक सदी पुराने मुल्लापेरियार बांध की जगह एक नया बांध बनाने की मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए 298 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाने के उद्देश्य से हजारों लोगों को लामबंद किया।

 

बांध मुद्दे ने केरल और तमिलनाडु के बीच ताजा विवाद पैदा कर दिया है। इस मुद्दे पर दबाव बनाने के लिए शुक्रवार को केरल विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र आयोजित किया गया है, ताकि दोनों राज्यों में हिंसा को तूल देने वाले इस विवाद पर चर्चा हो सके।

 

राज्य की सत्तारुढ़ यूडीएफ की ओर से केरल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रमेश चेन्नीतला ने तिरुवनंतपुरम में एक दिन का अनशन किया। उन्होंने एक नए बांध के निर्माण की अपनी मांग को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत ऐसा किया।

 

उधर, तमिलनाडु में केरलवासियों की दुकानों के लिए सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। एमडीएमके प्रमुख वाइको ने केरल की सीमा से लगे और मुल्लापेरियार बांध के पास स्थित थेनी जिले में एक दिन का अनशन किया। उन्होंने एक नया बांध बनाने के केरल के विरोध में अनशन किया। (एजेंसी)

Trending news