मेरे पति की रिहाई जल्दी हो: कौशल्या

इटालवी नागरिक पाउलो बासुस्को की रिहाई के बाद नक्सलियों के कब्जे में विधायक झीना हिकाका की पत्नी ने ओडीशा सरकार से अपने पति की सुरक्षित रिहाई की मांग की है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो/एजेंसी

 

भुवनेश्वर: इटालवी नागरिक पाउलो बासुस्को की रिहाई के बाद नक्सलियों के कब्जे में विधायक झीना हिकाका की पत्नी ने ओडीशा सरकार से अपने पति की सुरक्षित रिहाई की मांग की है।

 

नक्सलियों के कब्जे में बीजू जनता दल के विधायक झीना हिकाका अब भी है जबकि नक्सलियों ने दोनों इटालवी नागरिकों को रिहा कर दिया है।

 

हिकाका की पत्नी कौशल्या ने कहा है कि मैं राज्य सरकार के फैसले का सम्मान करती हूं लेकिन चाहती हूं कि मेरे पति को सरकार नक्सलियों के कब्जे से जल्दी मुक्त कराए। मेरे पति के अगवा हुए अबतक 20 दिन हो गए और उनके बारे में मुझे कोई सूचना नहीं है इसलिए हम बेहद उदास है।

 

झीना हिकाका की पत्नी ने नक्सलियों से भी अपने पति की सुरक्षित रिहाई की गुहार लगाई है और कहा है कि मुझे विश्वास है कि वह (नक्सली) मेरे पति को जल्द रिहा कर देंगे।

 

इससे पहले गुरुवार को अहम घटनाक्रम में इटली के नागरिक की रिहाई में व्यक्तिगत हस्तक्षेप के लिए विदेश मामलों के मंत्री एसएम कृष्णा ने ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को धन्यवाद दिया ।

 

बासुस्को के साथ अपहृत किए गए क्लाउडियो कोलानजेलो को 25 मार्च को ही रिहा कर दिया गया था । दिल्ली में कृष्णा ने कहा, ‘भारत की छवि को सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण देश के रूप में बढ़ावा देने के लिए यह काफी अच्छा कदम है ।’