मौसम ने बदली करवट, बढ़ी ठंड

उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में पहाड़ों पर मौसम के करवट लेने से ठंड बढ गयी है, जिससे लोगों ने एक बार फिर से गर्म कपडे निकाल लिये हैं।

देहरादून : उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में पहाड़ों पर मौसम के करवट लेने से ठंड बढ़ गयी है, जिससे लोगों ने एक बार फिर से गर्म कपड़े निकाल लिये हैं।

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, पौडी, टिहरी, अल्मोडा, नैनीताल सहित अन्य जिलों में पहाडों पर बर्फबारी तथा वर्षा होने से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। राज्य के विभिन्न इलाकों में पिछले दो दिनों से रूक रूककर वर्षा हो रही है, जिससे मैदानी इलाकों में भी ठंड बढी है।

 

चमोली से मिली रिपोर्ट के अनुसार, जिले तथा आसपास के क्षेत्रों में आज फिर बर्फबारी हुई, जिससे इलाके में कडाके की ठंड शुरू हो गयी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चमोली जिले में स्थित रूद्रनाथ तथा तुंगनाथ की चोटियों पर आज जमकर बर्फबारी हुई, जिससे दोनों तीर्थस्थलों की चोटियां बर्फ की सफेद चादर से ढक गयी हैं।

 

हिन्दुओं के सर्वोच्च तीर्थ के रूप में स्थापित बद्रीनाथ धाम में पहले हुए हिमपात तथा अभी हुई बर्फबारी के चलते साफ सफाई के कार्य में बाधा आ रही है। राज्य में केदारनाथ के कपाट 28 अप्रैल तथा बद्रीनाथ के कपाट 29 अप्रैल को खुल रहे हैं। (एजेंसी)