यूपी में आज रोडवेज बसों की हड़ताल

उत्तरप्रदेश परिवहन निगम की बसों के पहिए मंगलवार रात से 24 घंटे के लिए थम जाएंगे।


मेरठ : उत्तरप्रदेश परिवहन निगम की बसों के पहिए मंगलवार रात से 24 घंटे के लिए थम जाएंगे। निजीकरण के विरोध में आहूत इस हड़ताल को प्रदेश सरकार द्वारा अवैधानिक करार देने और हड़ताल में शामिल कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी विभागीय कार्रवाई करने की धमकी के बावजूद परिवहन निगम कर्मचारी हड़ताल की तैयारी में जुटे रहे।

 

परिवहन निगम कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा से जुड़े एवं इम्पलाइज यूनियन के प्रदेश सचिव हुसेल अहमद एवं राजीव त्यागी ने शाम कहा कि कई चेतावनियों के बावजूद निगम प्रशासन हमारी मांगों को लेकर उदासीन बना हुआ है । ऐसे में फिलहाल हम मंगलवार आधी रात से 24 घंटे की एकदिवसीय हड़ताल पर चले जाएंगे।

 

उन्होंने कहा कि अगर शासन प्रशासन ने हमारे आंदोलन को सख्ती से कुचलने की कोशिश की तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। उधर निगम प्रशासन ने हड़ताल से निपटने के लिए इंतजामात शुरू कर दिए हैं।

 

परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक आशीष कुमार गोयल ने कहा कि परिवहन निगम कर्मचारियों की हड़ताल अवैधानिक है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि परिवहन मंत्री के साथ हो रही संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधियों की बैठक के नतीजा सकारात्मक रहेगा और यात्रियों और निगम के हित में परिवहन निगम कर्मचारी हड़ताल वापस ले लेंगे। (एजेंसी)