यूपी में कुशवाहा से कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी छिना

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव पद से बर्खास्त किए जाने के अगले दिन बुधवार को राम आसरे कुशवाहा को सुदूर संवेदन उपयोग केंद्र, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया।

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव पद से बर्खास्त किए जाने के अगले दिन बुधवार को राम आसरे कुशवाहा को सुदूर संवेदन उपयोग केंद्र, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया। सुदूर संवेदन उपयोग केंद्र के अध्यक्ष का पद दर्जा कैबिनेट मंत्री के बराबर था। सरकारी प्रवक्ता ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुशवाहा को सुदूर संवेदन उपयोग केंद्र के अध्यक्ष के पद से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है।
इससे पहले कुशवाहा को मंगलवार को सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने राष्ट्रीय महासचिव के पद से बर्खास्त कर दिया था। इन दोनों पदों से कुशवाहा को हटाने के पीछे न तो पार्टी की तरफ से कोई कारण बताया गया और न ही सरकार की तरफ से।
माना जा रहा है कि कुशवाहा द्वारा मीडिया में दिए जाने वाले अनाप शनाप बयानों से सपा नेतृत्व उनसे खफा था। सपा नेतृत्व की तरफ से हिदायत दी गई थी कि सिर्फ राम गोपाल यादव(राष्ट्रीय प्रवक्ता) और राजेंद्र चौधरी (प्रदेश प्रवक्ता) ही मीडिया में पार्टी का पक्ष रखेंगे, लेकिन इसके बावजूद कुशवाहा लगातार विभिन्न मुद्दों पर बयानबाजी कर रहे थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.