यूपी में विधानसभा सत्र आज से
Advertisement

यूपी में विधानसभा सत्र आज से

उत्तर प्रदेश में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुक्रवार से शुरू हो रहा है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुक्रवार से शुरू हो रहा है। तय कार्यक्रम के मुताबिक यह सत्र 30 नवम्बर तक चलेगा। इस बीच प्रशासन की ओर से भी विधानसभा के आसपास सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गयी है। विधानसभा सत्र के काफी हंगामेदार होने की सम्भावना है। वैसे विपक्षी दल सत्र की अवधि बढ़ाने के लिए सरकार पर दबाव बनाए हुए हैं। विधानसभा सत्र के पहले दिन शुक्रवार को दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। 26 नवम्बर को सरकार की ओर से अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा।
विधानसभा सत्र को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क हो गया है। इस दौरान विधानसभा के भीतर किसी भी व्यक्ति का प्रवेश गहन जांच के बाद ही हो सकेगा। सुरक्षा व्यवस्था में स्पेशल टास्क फोर्स और आतंकवाद निरोधी दस्ते को भी तैनात किया गया है।
पिछले विधानसभा सत्र के दौरान सुरक्षा में चूक का मामला भी सामने आ चुका है। पिछले सत्र के दौरान 30 मई को सरिता जायसवाल नामक महिला खुद को विधायक बताते हुए विधानसभा में प्रवेश कर गयी थी, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था। इसी के मद्देनजर विधानसभा और उसके आसपास चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है। (एजेंसी)

Trending news