यूपी: सफाईकर्मी ने फिर लगाए मरीजों को इंजेक्शन
Advertisement

यूपी: सफाईकर्मी ने फिर लगाए मरीजों को इंजेक्शन

उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर में सरकारी अस्पताल के एक वार्डब्वाय द्वारा सर्जरी किए जाने की खबरों के बीच राज्य के बलिया जिले के शासकीय चिकित्सालय के आपातकालीन वार्ड में प्रशिक्षु फार्मासिस्ट और सफाईकर्मी द्वारा मरीजों को इंजेक्शन और टीके लगाने का मामला प्रकाश में आया है।

बलिया : उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर में सरकारी अस्पताल के एक वार्डब्वाय द्वारा सर्जरी किए जाने की खबरों के बीच राज्य के बलिया जिले के शासकीय चिकित्सालय के आपातकालीन वार्ड में प्रशिक्षु फार्मासिस्ट और सफाईकर्मी द्वारा मरीजों को इंजेक्शन और टीके लगाने का मामला प्रकाश में आया है।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक स्थानीय समाचार चैनलों की फुटेज में बलिया जिला चिकित्सालय के आपातकालीन वार्ड में सफाईकर्मी राजकुमार को यह कहते हुए दिखाया गया है कि वह डाक्टरों के निर्देश पर ही मरीजों को इंजेक्शन और टांके लगा रहा है।
जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इस घटना पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि आखिर एक सफाईकर्मी चिकित्सकीय कार्य कैसे कर सकता है। उन्होंने कहा कि आपातकालीन वार्ड में पर्याप्त संख्या में डाक्टर मौजूद हैं। प्रभारी जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें मीडिया के जरिये इस घटना की जानकारी मिली है और यह सच्चाई का पता लगाने के लिये इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।
गौरतलब है कि टीवी चैनलों पर आज बुलंदशहर के जिला अस्पताल में एक वार्डब्वाय को मरीजों को टांके लगाते दिखाये जाने के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने मामले की जांच के आदेश देते हुए सख्त कार्रवाई की बात कही थी। (एजेंसी)

Trending news