येदियुरप्पा के बेटे राघवेंद्र बीजेपी से निलंबित

भाजपा ने लोकसभा सदस्य बी वाई राघवेंद्र और शिवकुमार उदासी को पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की कर्नाटक जनता पार्टी के साथ जुड़े होने के कारण ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ के मामले में निलंबित कर दिया।

बैंगलुरू : भाजपा ने लोकसभा सदस्य बी वाई राघवेंद्र और शिवकुमार उदासी को पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की कर्नाटक जनता पार्टी के साथ जुड़े होने के कारण ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ के मामले में निलंबित कर दिया।
पार्टी सूत्रों ने कहा कि राज्य भाजपा उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए दबाव बना रही थी। दोनों लोकसभा सदस्यों को कर्नाटक में पांच मई को होने वाले विधानसभा चुनावों से महज चार सप्ताह पहले निलंबित किया गया है।
येदियुरप्पा के बेटे राघवेंद्र शिमोगा से सांसद हैं और शिवकुमार उदासी हवेरी से सांसद हैं जहां से येदियुरप्पा ने पिछले साल 9 दिसंबर को औपचारिक रूप से अपनी नयी पार्टी की घोषणा की थी।
शिवकुमार राज्य की भाजपा सरकार में मंत्री रहे सी एम उदासी के बेटे हैं। सी एम उदासी तत्कालीन मंत्री शोभा करंदलाजे और करीब 10 विधायकों के साथ येदियुरप्पा के खेमे में शामिल हो गये थे। सी एम उदासी येदियुरप्पा की केजेपी के टिकट पर हानागल विधानसभा से किस्मत आजमा रहे हैं। (एजेंसी)