येदियुरप्‍पा बनाएंगे नई पार्टी, दस दिसंबर को करेंगे ऐलान
Advertisement

येदियुरप्‍पा बनाएंगे नई पार्टी, दस दिसंबर को करेंगे ऐलान

कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने अब नई पार्टी बनाने का निर्णय कर लिया है। उन्‍होंने मंगलवार को कहा कि वह नई राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे और दस दिसंबर को पार्टी का ऐलान कर देंगे।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने अब नई पार्टी बनाने का निर्णय कर लिया है। उन्‍होंने मंगलवार को कहा कि वह नई राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे और दस दिसंबर को पार्टी का ऐलान कर देंगे।
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ संबंधों में आई दरार के बीच उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कहा कि बीजेपी से मेरा कोई रिश्‍ता नहीं है।
कर्नाटक में भाजपा के स्तंभ बीएस येदियुरप्पा ने 10 दिसंबर से पहले किसी भी समय पार्टी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि नई पार्टी शुरू करने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू होगी। येदियुरप्पा ने यहां अपने कार्यालय में आयुध पूजा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैं भाजपा से सुलह नहीं करूंगा। मैं येदियुरप्पा हूं। मैं जो कहता हूं वही करता हूं और मैं बरसों से ऐसा कर रहा हूं।
मैं 10 दिसंबर से पहले कभी भी राज्य विधानसभा और भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगा। येदियुरप्पा ने पिछले वर्ष कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से भाजपा नेतृत्व उन्हें किनारे किए हुए है। उन्होंने बताया कि वह हवेरी में एक जनसभा में अपनी पार्टी की घोषणा करेंगे।
इस बारे में विस्तार से कुछ कहे बिना येदियुरप्पा ने कहा कि नई पार्टी बनाने की प्रक्रिया कल से शुरू होगी। येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा देने के बावजूद वह भाजपा सरकार नहीं गिराएंगे। भाजपा की राज्य शाखा के महासचिव प्रह्लाद जोशी की इस टिप्पणी पर कि पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी येदियुरप्पा को पार्टी न छोड़ने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं, येदियुरप्पा ने कहा कि यह बात सचाई से परे है और इस संबंध में किसी नेता की तरफ से कोई प्रयास नहीं किया गया। येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी प्रस्तावित पार्टी ‘धर्मनिरपेक्ष विचारधारा' का पालन करेगी।
गौर हो कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सदानंद गौडा ने कहा कि भाजपा नेतृत्व को बीएस येदियुरप्पा द्वारा उठाए गए मुद्दों को वार्ता के जरिये सुलझाना चाहिए या फिर उसे इस विषय पर कोई फैसला करना चाहिए। गौडा ने कहा कि भाजपा नेतृत्व को येदियुरप्पा द्वारा नई पार्टी बनाने की दी जा रही धमकियों को रोकना चाहिए।

Trending news