राहुल पहुंचेंगे कश्मीर, टाटा-बिड़ला भी होंगे वहां

राहुल गांधी कल कश्मीर घाटी पहुंचेंगे और उनके साथ रतन टाटा और कुमार मंगलम बिड़ला समेत बड़े उद्योगपतियों का शिष्टमंडल होगा।

श्रीनगर : राहुल गांधी कल कश्मीर घाटी पहुंचेंगे और उनके साथ रतन टाटा और कुमार मंगलम बिड़ला समेत बड़े उद्योगपतियों का शिष्टमंडल होगा। अखिल भारतीय कांग्रस समिति के महासचिव गांधी शुक्रवार को पंचों और सरपंचों की सुरक्षा को आतंकवादियों से खतरे के संबंध में सुरक्षा की मांग के बीच घाटी के पंचायत सदस्यों से मुलाकात करेंगे। पिछले सप्ताह घाटी के सरपंचों के एक शिष्टमंडल ने उसने दिल्ली में मुलाकात की थी।
आज यहां आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राहुल के आमंत्रण पर उद्योगपतियों का शिष्टमंडल यहां आ रहा है जो पांच अक्तूबर को श्रीनगर में कश्मीर विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे। राहुल की यात्रा में पहली बार कारोबार का मुद्दा भी जुड़ा है। उम्मीद है कि वह इस यात्रा के दौरान कंपनियों की इस राज्य में निवेश से जुड़ी चिंता दूर करेंगे।
राहुल की यात्रा के दौरान टाटा समूह के अध्यक्ष रतन टाटा और आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला, एचडीएफसी के अध्यक्ष दीपक पारेख, बजाज आटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज और विप्रो के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक अजीम प्रेमजी मौजूद होंगे। बयालीस साल के राहुल ने पिछल साल कश्मीर विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ यह कह कर भावनात्मक संबंध स्थापित कर लिया था, मैं कश्मीरी हूं और इस जगह का दुख-दर्द मेरा दुख-दर्द है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.