लखनऊ में पारा शून्य से नीचे लुढ़का, 34 और मरे

उत्तर प्रदेश में ठंड कहर बरपा रही है और भयंकर सर्दी तथा कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त होने के साथ-साथ रेल, सड़क तथा हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ठंड कहर बरपा रही है और भयंकर सर्दी तथा कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त होने के साथ-साथ रेल, सड़क तथा हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। राजधानी लखनउ में पारा शून्य से और नीचे लुढ़क गया है।
सूत्रों के मुताबिक सितमगर बनी ठंड की चपेट में आने से पिछले 24 घंटे के दौरान कम से कम 34 लोगों की मृत्यु होने की खबर है। इनमें देवरिया में पांच गाजीपुर, कुशीनगर तथा महराजगंज में चार-चार, बलिया, रायबरेली तथा एटा में तीन-तीन, बिजनौर, मिर्जापुर तथा चंदौली में दो-दो एवं बहराइच और हाथरस में एक-एक मौत शामिल है। इसके साथ ही इस मौसम में ठंड लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 233 हो गयी है।
मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर और गाजीपुर प्रदेश के सबसे ठंडे स्थान रहे, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे एक-एक डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से क्रमश: 10 तथा नौ डिग्री कम था।
इसके अलावा राजधानी लखनउ में न्यूनतम तापमान शून्य से और नीचे लुढ़क गया। पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी में पारा शून्य से नीचे 0.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से सात डिग्री कम था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.