लोकायुक्त के घेरे में एक और मंत्री

उत्तर प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री राम अचल राजभर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में लोकायुक्त ने जांच शुरू कर दी है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री राम अचल राजभर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में लोकायुक्त ने जांच शुरू कर दी है। लोकायुक्त न्यायमूर्ति एन.के. मेहरोत्रा ने कल मंत्री राजभर के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी और इसकी सूचना मुख्यमंत्री मायावती को भेज दी है तथा शिकायत की एक प्रति राजभर को भेजकर 15 दिन के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा है। साक्ष्यों पर जिला प्रशासन से भी रिपोर्ट तलब की है।

 

उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री के खिलाफ दो शिकायतें दाखिल हुई है और इन शिकायतों का परीक्षण करने के बाद लोक आयुक्त ने अंबेडकरनगर के आनंद कुमार द्विवेदी द्वारा तीन नवंबर की दाखिल नई शिकायत स्वीकार करते हुए लोक आयुक्त ने जांच शुरु करने का फैसला किया, जबकि दूसरे शिकायतकर्ता राम अरज वर्मा से और सूचनाएं मांगी है।

 

द्विवेदी ने लोकायुक्त के समक्ष दाखिल शिकायत में राजभर पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप लगाते हुए शिकायत के समर्थन में 108 संपत्तियों का ब्योरा भी संलग्न किया है। उल्लेखनीय है कि उपाध्याय के अलावा लोकायुक्त के सामने पहले से ही प्रदेश के छह मंत्रियों एवं 10 विधायकों के विरुद्ध शिकायतों की जांच विभिन्न स्तरों पर चल रही है, जबकि ऐसी ही शिकायतों पर लोकायुक्त की संस्तुति पर प्रदेश के चार मंत्री राजेश त्रिपाठी, अवध पाल सिंह यादव, रंगनाथ मिश्र और बादशाह सिंह अपना पद गंवा चुके हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.