वरुण गांधी पर आरोप पत्र दाखिल

पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी समेत 13 लोगों के खिलाफ पुलिस पर कथित रूप से हमला करने के मामले में अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

बरेली (यूपी) : पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी समेत 13 लोगों के खिलाफ पुलिस पर कथित रूप से हमला करने के मामले में अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया है। मामले की अगली सुनवाई आगामी 10 जनवरी को होगी।

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वरुण समेत 13 लोगों के खिलाफ पुलिस पर जान से मारने की नीयत से हमला करने के मामले में कल आरोपपत्र दाखिल किया गया। उन्होंने बताया कि आठ मार्च 2009 को उत्तर प्रदेश के बरेली मंडल स्थित पीलीभीत से भाजपा के तत्कालीन प्रत्याशी वरुण गांधी पर जिले के बरखेड़ा क्षेत्र में मुसलमानों के खिलाफ भड़काउ भाषण देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।

 

सूत्रों ने बताया कि इसी मामले में उसी साल 28 मार्च को वरुण आत्मसमर्पण करने के लिए अदालत पहुंचे थे, लेकिन उनके समर्थकों ने उन्हें जेल ले जा रहे पुलिसकर्मियों पर कारागार के द्वार पर कथित रूप से हमला कर दिया था।
इस मामले में तत्कालीन कोतवाल रमेश चंद्र वर्मा ने वरुण और उनके समर्थकों पर मारपीट और जान से मारने की नीयत से हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था।

 

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने वरुण द्वारा भड़काउ भाषण दिए जाने के मामले में भी आरोपपत्र दाखिल किया है और उस पर भी आगामी 10 जनवरी को ही सुनवाई होगी।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.