वोट बैंक की राजनीति नहीं करती कांग्रेस : गोगोई

असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने ‘कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने’ के आरोपों को दुष्प्रचार करार देते हुए कहा कि प्रदेश में सत्तारुढ़ पार्टी इसमें शामिल नहीं है।

गुवाहाटी : असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने ‘कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने’ के आरोपों को दुष्प्रचार करार देते हुए कहा कि प्रदेश में सत्तारुढ़ पार्टी इसमें शामिल नहीं है। गोगोई ने कहा, ‘1952 के बाद से हमने ऊपरी असम में ज्यादातर बार सीटें जीती हैं। इसलिए वोट बैंक की राजनीति का सवाल कहां पैदा होता है?’
मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि पिछले हफ्ते उनकी सरकार ने अवैध प्रवासियों के मुद्दे पर श्वेत पत्र जारी किया था जिसमें भविष्य में इस मुद्दे से निपटने के लिए एक रणनीति का जिक्र किया गया था। उन्होंने कहा, ‘असम गण परिषद और भाजपा ने मेरी आलोचना की क्योंकि मैंने कहा था कि अवैध प्रवासियों का मुद्दा सबसे प्रमुख मुद्दा नहीं है। मैंने जो कहा उसमें गलत क्या है?’
उन्होंने कहा कि सरकार विदेशियों के मुद्दे पर लाये गए श्वेत पत्र पर चर्चा कराना चाहती है ताकि गलतफहमी दूर हो सके तथा और ज्यादा स्पष्ट तस्वीर उभर सके। गोगोई ने कहा कि ये आंकड़े मेरे नहीं हैं, ये आंकड़े जनगणना और विदेशी नागरिक न्यायाधिकरण से मिले आंकड़ों पर आधारित हैं।
उन्होंने कहा, ‘हम अवैध प्रवासियों के मुद्दे पर गंभीर हैं। मतदाता पहचान पत्र पर कार्य प्रगति पर है और हम राज्य में विशिष्ट पहचान संख्या (यूआईडी) को आगे बढ़ाना चाहते हैं। आर्थिक विकास का मुद्दा शीर्ष वरीयता पर है। हमें बेरोजगारी, शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्र की चुनौतियों से भी निपटना है।’ उन्होंने कहा कि असम गण परिषद और भाजपा के लिए आर्थिक विकास एवं बेरोजगारी जैसे मुद्दे वरीयता वाले नहीं हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.