सीबीआई ने जगन को किया तलब
Advertisement

सीबीआई ने जगन को किया तलब

सीबीआई ने आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी के पुत्र वाई एस जगन मोहन रेड्डी को करोड़ों रूपये के कथित लौह अयस्क उत्खनन घोटाले के सिलसिले में चार नवंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है।


नई दिल्ली : सीबीआई ने आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी के पुत्र वाई एस जगन मोहन रेड्डी को करोड़ों रूपये के कथित लौह अयस्क उत्खनन घोटाले के सिलसिले में चार नवंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है।

 

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी जगन और जनार्दन रेड्डी के बीच के गठजोड़ की जांच कर रही है। जनार्दन रेड्डी की ओबुलापुरम माइनिंग कंपनी (ओएससी) पर आंध्रप्रदेश के अनंतपुरम जिले में उत्खनन के नियम-कायदों के उल्लंघन का आरोप है।ओएमसी के उत्खनन पट्टे की मंजूरी मुख्यमंत्री के रूप में राजशेखर रेड्डी के कार्यकाल में दी गई थी।

 

सूत्रों ने बताया कि जब यह पता चला कि उत्खनन पट्टों को जल्दबाजी में मंजूरी दी गई थी तो सीबीआई ने उत्खनन घोटाले के सिलसिले में हाल ही में दिवंगत राजशेखर रेड्डी के तत्कालीन कैबिनेट सहयोगियों से पूछताछ की थी।
जगन पर आय के ज्ञात स्रोत से ज्यादा धन जमा करने के आरोप भी हैं।

 

उनपर आंध्रप्रदेश इंडस्ट्रियल इन्फ्रास्ट्रक्चरल कारपोरेशन (एपीआईआईसी) में कथित रूप से अपनी हिस्सेदारी बेचने का भी आरोप है। एपीआईआईसी ने हैदराबाद के बाहरी इलाके में टाउनशिप के विकास के लिए एम्मार के साथ संयुक्त उद्यम स्थापित किया है। (एजेंसी)

Trending news