सुपर-30 की छात्रा ने कैट में बनाया रिकार्ड
Advertisement

सुपर-30 की छात्रा ने कैट में बनाया रिकार्ड

सुपर 30 की छात्रा और एक साधारण दवा विक्रेता की बेटी नम्रता जायसवाल ने रिकार्ड पर्सेन्टाइल से कंबाइंड एप्टीट्यूड टेस्ट (कैट) में सफलता हासिल की है।

पटना : सुपर 30 की छात्रा और एक साधारण दवा विक्रेता की बेटी नम्रता जायसवाल ने रिकार्ड पर्सेन्टाइल से कंबाइंड एप्टीट्यूड टेस्ट (कैट) में सफलता हासिल की है। नम्रता सुपर 30 की 2009 बैच की छात्रा है। वह आईआईटी मुंबई में बीटेक :केमिकल इंजीनियरिंग: की अंतिम वर्ष की छात्रा है। नम्रता ने कहा कि उसे अपनी सफलता पर बहुत प्रसन्नता है। सुपर-30 गरीब और मेधावी बच्चों को आईआईटी..जेईई की परीक्षा की तैयारी कराने के लिए मुफ्त कोचिंग देता है।
नम्रता के पिता प्रमोद कुमार जायसवाल पटना में दवा की एक दुकान चलाते हैं। नम्रता को आईआईएम बंगलोर से बुलावा के अलावा कई विदेशी कंपनियों से उच्च वेतन पर नौकरी के पेशकश मिली हैं। नम्रता कंसल्टेंसी में अपना कैरियर बनाने के लिए एमबीए करना चाहती है। नम्रता ने अपने गुरु और सुपर 30 के संस्थापक गणितज्ञ आनंद कुमार की दी हुई शिक्षा को अपनी सफलता का श्रेय दिया। अपनी शिष्या की सफलता पर कुमार को काफी नाज है। आनंद ने नम्रता के सफल कैरियर और जीवन की शुभकामना दी। (एजेंसी)

Trending news