सेना के जवानों, परिजनों को हरसंभव सहायता : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार की तरफ से सेना के जवानों और उनके परिजनों को हरसंभव सहायता देने का भरोसा दिलाया है।

झांसी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार की तरफ से सेना के जवानों और उनके परिजनों को हरसंभव सहायता देने का भरोसा दिलाया है।
मंगलवार को सेना की दक्षिणी कमान में आयोजित एक अलंकरण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर अखिलेश ने जवानों को अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार उन्हें और उनके परिजनों को हरसंभव सहायता उपलव्ध करायेगी।
हाल ही में जम्मू कश्मीर के मेंधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा एवं युद्धविराम का उल्लंघन करके पाकिस्तानी सेना द्वारा भारत के दो जवानों की बर्बर हत्या कर दिये जाने की घटना के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा,‘हम दोस्त बदल सकते हैं, पड़ोसी नहीं। हमें सतर्क रहते हुए आगे बढने की जरूरत है।’
समारोह को संबोधित करते हुए लेफ्टिीनेंट जनरल ए.के.सिंह ने कहा कि हमारी फौज के जवान कुर्बानी देने और दुश्मन को करारा जवाब देने में सक्षम हैं।
पाकिस्तानी सेना द्वारा पिछले दिनों दो भारतीय सैनिको की बर्बर हत्या किए जाने संबंधी घटना की ओर इशारा करते हुए सिंह ने कहा,‘समय आने पर इसका ब्याज सहित जवाब दिया जायेगा।’
इस समारोह में 19 सैनिकों को वीरता एवं 12 सैनिकों को विशिष्ट पदकों से सम्मानित किया गया। (एजेंसी)