हड़ताल कराने वाली पर्टियों पर बैन हो: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज निर्वाचन आयोग से हड़ताल का आह्वान करने वाले राजनैतिक दलों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया।

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज निर्वाचन आयोग से हड़ताल का आह्वान करने वाले राजनैतिक दलों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया। ममता ने हड़ताल के खिलाफ अदालत के आदेशों का संदर्भ देते हुये कहा, ‘‘निर्वाचन आयोग से मेरा विनम्र आग्रह है कि बंद का आह्वान करने वाले राजनैतिक दलों पर प्रतिबंध लगाया जाये।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम राज्य में काम का माहौल फिर से बहाल करने में सफल हुये हैं। काम के माहौल के मामले में अभी हम देश में सबसे आगे हैं।’’
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘लोगों ने हड़ताल को नकार दिया है। इसके लिये मैं उन्हें बधाई देती हूं।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘शहर और राज्य में आज अधिकतर दुकानें एवं बाजार खुले रहे। अधिकतर सरकारी विभागों में 100 फीसदी मौजूदगी रही, कुछ विभागों में 97-98 फीसदी मौजूदगी रही।’’ उन्होंने कहा कि वह केंद्र सरकार की विभिन्न नीतियों के खिलाफ हैं, जिनमें वे मुद्दे भी शामिल हैं जिनपर इस हड़ताल का आह्वान किया गया। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह बंगाल में हड़ताल की इजाजत नहीं देंगी क्योंकि इससे कर्ज के बोझ तले दबे राज्य को भारी वित्तीय नुकासान होता है।
राज्य में हड़ताल का आंशिक प्रभाव पड़ने और अनेक बाजारों के बंद रहने और ज्यादातर बसों एवं टैक्सियों के सड़कों से नदारद रहने की बात कहे जाने पर ममता ने अपना आपा खो दिया और कहा, ‘‘आप किस समूह से हैं? आप किसी खास मीडिया समूह से हैं, इसलिये आप इस तरह के सवाल पूछ रहे हैं। कृपया जाकर उन बाजारों को देखिये।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.